Friday, March 30, 2007

शादी की तैयारियाँ ज़ोरों पर

BBCHindi.com: "शादी की तैयारियाँ ज़ोरों पर"

ऐसे में अब जबकि ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी की तारीख 20 अप्रैल पक्की मानी जा रही है, दोनों की शादी की तैयारियां आजकल जोरों पर हैं.
हालाँकि परिवार की ओर से इस बारे में अभी कोई बयान नहीं आया है लेकिन बच्चन परिवार के मुंबई स्थित पुराने बंगले प्रतीक्षा में साफ सफाई सहित इंटीरियर डेकोरेशन का काम तेजी से हो रहा है.
तैयारियों को देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि शादी अगले महीने इसी तयशुदा तारीख पर होगी.
बच्चन परिवार इस पूरे शादी के आयोजन को बहुत ही छोटे पैमाने पर करना चाहता है क्योंकि अमिताभ की मां तेजी बच्चन की तबियत ठीक नहीं है और वो अस्पताल में भर्ती हैं.
ऐसा माना जा रहा है कि 25 से भी कम मेहमान इस शादी के प्रत्यक्षदर्शी बन सकेंगे. केवल नज़दीकी दोस्त, रिश्तेदार और पारिवारिक संबंधी ही इस शादी में शामिल होंगे.
शादी के लिए प्रतीक्षा को ही चुनने के पीछे भी खास वजह बताई जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि अभिषेक को बच्चन परिवार के इस पुराने घर से ख़ास लगाव है. उनका बचपन इसी घर में बीता है,यहीं वो बच्चे से जवान हुए हैं.
जीहाँ, हमें उनकी तरफ से कई साड़ियों के ऑर्डर मिले हैं और हम इस शादी के महत्व को ध्यान में रखते हुए अच्छी से अच्छी साड़ियाँ भेजने की तैयारी कर रहे हैं.

साड़ियों की दुकान के मालिक
और अमिताभ बच्चन की माँ तेजी बच्चन भी इसी मकान में रहती हैं.
सूत्रों का कहना है की शादी के बाद नया जोड़ा प्रतीक्षा में ही रहेगा. उधर ऐश्वर्या के बांद्रा स्थित घर पर भी आजकल काफी हलचल देखने को मिल रही है. मेंहदी,हल्दी और संगीत की रस्म इसी घर से की जाएगी.
ऐश्वर्या अभिषेक की शादी के लिए ख़ास कपड़े बनारस में सिले जा रहे हैं.
बीबीसी से विशेष बातचीत में इन कपड़ों को तैयार कर रहे दर्ज़ी अब्दुल मातीन ने बताया कि लहंगे पर खास किस्म की कारीगरी की जा रही है,इसमें लगभग पौन किलो सोना लग रहा है.
साथ ही अभिषेक के लिए अलग से कुर्ता भी सिला जा रहा है. इसके अलावा बच्चन परिवार की ओर से बनारस के मशहूर जालान ड्रेसर को कई अच्छी साड़ियों का ऑर्डर भी दिया गया है.
ऐश्वर्या और अभिषेक ने हाल ही में कई फ़िल्मों में साथ काम किय
दुकान के मालिक विष्णु जालान ने हमें बताया, जीहाँ, हमें उनकी तरफ से कई साड़ियों के ऑर्डर मिले हैं और हम इस शादी के महत्व को ध्यान में रखते हुए अच्छी से अच्छी साड़ियाँ भेजने की तैयारी कर रहे हैं.
इतना ही नहीं इस शादी में अपनी शहनाई की खास धुन बजाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शहनाई वादक बिस्मिल्लाह खां साहब के भांजे मुमताज़ हुसैन ने अमिताभ बच्चन से निवेदन किया है कि बॉलीवुड की आज के जमाने की मशहूर जोड़ी की शादी में उन्हें शहनाई बजाने का मौका दिया जाए.
बीबीसी से बातचीत में मुमताज ने भावुक होते हुए कहा कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि उस्ताद बिस्मिल्लाह खां साहब की कमी को पूरा कर सकें और इस शादी में वो सभी धुन बजा सकें जिसे सुनकर लोग सालों तक इस शादी को याद रखें.
फिल्मी दुनिया की इस मशहूर जोड़ी के एक बंधन में बंध जाने का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार है.

No comments: