Saturday, March 31, 2007

इराक़ी प्रतिभा ने जीता टीवी टैलेंट शो"

BBCHindi.com: "इराक़ी प्रतिभा ने जीता टीवी टैलेंट शो"

इराक़ की एक प्रतिभाशाली गायिका ने विभिन्न अरब देशों को मिलाकर आयोजित होने वाला बेहद लोकप्रिय टेलीविज़न टैलेंट शो जीता है और उसकी जीत के लिए शिया और सुन्नी भी एक हो गए.
इस जीत के बाद 25 वर्षीय शदा हासुन ने इराक़ी जनता का शुक्रिया अदा किया.
स्टार अकेडमी मिडिल ईस्ट ने जब इस शो के परिणामों की लेबनान में घोषणा की तो हासुन ने अपने पुरे शरीर पर इराक का झंडा लपेट कर खुशी व्यक्त की और इराक़ का गुणगान किया.
इस प्रतियोगिता मे शदा ने लेबनान, मिस्र और ट्यूनीशिया समते कई और देशों के प्रतियोगियों को हराया है.
शदा हालांकि मोरक्को में रहती है लेकिन इस टैलेंट शो में हर मोड़ पर शदा के प्रदर्शन पर इराक़ में हज़ारों लोगों की नज़र थी और शायद यही कारण था कि जब शदा की जीत की घोषणा हुई तो बगदाद में तड़ातड़ गोलियां चलाकर खुशी प्रकट की गई.
इराक़ के लोगों ने शदा के लिए मोबाइल से वोट भी डाले थे जिसने शदा की जीत में बड़ी भूमिका निभाई.
उल्लेखनीय है कि जब लेबनान में यह शदा की जीत की घोषणा हुई तो बगदाद में आधी रात का समय था लेकिन इसके बावजूद लोगों ने खुशियां प्रकट कीं.
हालांकि बिजली की कटौती का सामना कर रहे इराक़ी टीवी पर लाइव शो में खुशिया मनाते शदा को नहीं देख सके क्योंकि कई इलाक़ों मे घोषणा के समय बिजली नहीं थी.
लेकिन जिन लोगों के पास जेनरेटर था उन्होंने सभी को यह ख़बर पहुंचाने में कोई देर नहीं की.
शदा के पिता इराक़ी हैं और माता मोरक्को की रहने वाली हैं. शदा उन चुनिंदा मामलों में से है जिसमें इराक़ की शिया और सुन्नी जनता के मत एक हुए और दोनों समुदायों ने मिलकर शदा की जीत की खुशी मनाई.
अपनी जीत के बाद इराक़ के अल शरिया टेलीविज़न पर दिए गए साक्षात्कार में शदा ने कहा कि वो इसके लिए बग़दाद का और इराक़ का शुक्रिया अदा करती हैं.

No comments: